Connect with us

बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

उत्तराखंड

बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

कुमाऊ/ भारत नेपाल सीमा पर नशे की तस्करी के खिलाफ एसएसबी यानी सशस्त्र सीमा बल द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है, इसके तहत 57वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल सितारगंज की सीमा चौकी टनकपुर क्षेत्र में बड़ी मात्रा में नशे के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। नशीले इंजेक्शन तस्करी में शामिल दो युवकों को चेकिंग के दौरान बॉर्डर पर पकड़ा गया है।

सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने इन नशीले इंजेक्शन की तस्करी कर रहे, दो युवकों को पकड़ कर बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है, ये तस्कर नशीली दवाइयों का कारोबार चोरी छिपे सीमा पर संचालित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट मनोहर लाल के निर्देशन एवं निरीक्षक हरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर विशेष अभियान चलाया गया, विशेष अभियान के तहत टनकपुर चेक पोस्ट पर जांच की जा रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…

इस दौरान भारत से नेपाल जाने की कोशिश कर रहे दो नेपाली नागरिकों को, नशीले इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार कर लिया गया ।

प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन की तस्करी में शामिल जेनिश चौधरी 28 वर्ष और ईश्वर दंगौरा 29 वर्ष को रोका गया, जांच के उपरांत उनके पास से प्रतिबंधित/गैर कानूनी इंजेक्शन पाए गए, इनके कब्जे से 240 प्रतिबंधित नशे के इंजेक्शन पाए गए।

दोनों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए टनकपुर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया, टनकपुर कोतवाली में दोनों युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: बलूनी अस्पताल ने करवाया निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन…

घटना सशस्त्र सीमा बल की सतर्कता और सीमा पर अवैध तस्करी के खिलाफ उनकी मुस्तैदी को दर्शाती है, पिछले कुछ दिनों में भी एसएसबी ने तस्करी के मामलों में कई महत्वपूर्ण सफलताएँ प्राप्त की हैं। वहीं मौके पर उप निरीक्षक अरुण कुमार, सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार, आरक्षी उमेश आदि मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top