Connect with us

Big Breaking: उत्तराखंड बीजेपी के इस नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस पर लगे आरोप

उत्तराखंड

Big Breaking: उत्तराखंड बीजेपी के इस नेता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस पर लगे आरोप

रुड़की: उत्तराखंड की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। पुलिस ने रुड़की में एक बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला आत्मदाह की धमकी से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि चकबंदी प्रक्रिया में हुई धांधली के मामलों में कार्रवाई नहीं होने पर भाजपा नेता ने तहसील परिसर स्थित पेड़ पर चढ़कर आत्मदाह का प्रयास किया था। तब प्रशासन की ओर से दो महीने में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था, लेकिन चार माह बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर जगजीवन राम ने दोबारा 16 अप्रैल को आत्मदाह की चेतावनी दी थी। ऐसे में अब पुलिस ने गुरूवार को उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं नेता के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाएं है। साथ ही धरना प्रदर्शन कर रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: यंहा कंडक्टर ही डिपो पहुंचकर बताने लगे अपने आप को चेकिंग टीम, हुई कार्रवाई…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के गढ़वाल मंडल संयोजक जगजीवन राम के भाई रोहित कुमार ने बताया कि उनके भाई लंबे समय से भू-माफियाओं से लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि करीब 100 करोड़ का घोटाला है, जिसके खिलाफ वह लंबे समय से संघर्षरत हैं। कार्रवाई न होने पर वह 10 दिसंबर, 2021 को आत्मदाह के लिए रूड़की तहसील में पेड़ पर चढ़े थे। तब प्रशासन की ओर से दो महीने में कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था, लेकिन चार माह बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर जगजीवन राम ने दोबारा 16 अप्रैल को आत्मदाह की चेतावनी दी थी। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: एक्शन में देहरादून डीएम, बदली वर्षों पुरानी व्यवस्था…

जगजीवन राम के भाई रोहित कुमार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस-प्रशासन भू-माफियाओं के दबाव में आकर ये कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि रुड़की कोतवाली पुलिस सुबह उनके कनखल स्थित आवास पर पहुंची और अभद्रता करते हुए उनके भाई जगजीवन राम को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आनन-फानन में उनका मेडिकल करवाकर जेल भेज दिया। ऐसे में उन्होंने प्रदेश से पलायन की चेतावनी दी है। आज रोहित अपने अन्य परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए है। और सभी सदस्यों को जेल भेजने की मांग कर रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…

.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top