Connect with us

Big breaking: सात पुलिसकर्मियों पर गिरी लापरवाही की गाज, तत्काल हुए सस्पेंड, अब होगी जांच…

उत्तराखंड

Big breaking: सात पुलिसकर्मियों पर गिरी लापरवाही की गाज, तत्काल हुए सस्पेंड, अब होगी जांच…

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में रंगभरी होली आज मनाई जाएगी। होली के दिन निकलने वाले जुलूस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। छत से लेकर सड़क तक सुरक्षा में आरएएफ, प‌ुलिस और पीएसी के जवानों की तैनात किया गया है। इस बीच शुक्रवार को एसएसपी ने ड्यूटी चेक की तो बिना तैयारी के ही कई पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात दिखे जिसके बाद एसएसपी ने सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच का भी आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

जानकारी के मुताबिक, होली के दिन निकलने वाले जुलूस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया और शुक्रवार से ही पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई थी। होली जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे लिहाजा पुलिस प्रशासन ने हर तरह की तैयारी को परखा है। सभी पुलिस अधिकारियों को भ्रमण पर रहने के साथ ही उन्हें जिम्मेदारी बांटी गई है। जूलस वाले इलाके में पांच किमी की दूरी पर अभेद सुरक्षा व्यवस्था के लिए सिक्योरिटी बॉक्स नाम से कोड दिया गया है। सुरक्षा में दो एडिशनल एसपी, आठ सीओ, 15 इंस्पेक्टर, 205 दारोगा, 800 सिपाही, 120 महिला पुलिसकर्मी, दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ के अलावा आठ क्यूआरटी स‌क्रिय रहेगी। आठ फायर टेंडर भी मौजूद रहेगा। तीन ड्रोन, 18 सीसी टीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। जुलूस मार्ग पर 100 जगहों पर छतों पर सुरक्षा में पुलिस तैनात किए गए हैं। किरायेदारों का भी सत्यापन कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा: श्रीनगर मे ट्रक ने कुचला पांच महिलाओ को, दो की मौत...

इस बीच कोतवाली थानाक्षेत्र के घोष कम्पनी चौराहा पर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने चेक किया तो पता चला कि यहां बिना किसी तैयारी के ही ड्यूटी पर यह पुलिसकर्मी पहुंच गए थे। पूर्व में दिए गए आदेश की अवहेलना करते हुए अपने दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही मिलने पर एसएसपी ने कोतवाली थाने में तैनात दरोगा जयप्रकाश, शेरबहादुर और सिपाही अवधेश, जयप्रकाश, मंजीत, गुरुदयाल, अजीत को निलम्बित कर दिया। यही नहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  घटना: सड़क दुर्घटना मे दो भाईओ की मौत, परिवार मे कोहराम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top