Connect with us

Big breaking: मौत के पंजों से दो पर्यटकों को छुटाकरा ले आई ख़ाकी, आगरा से घूमने आए थे ऋषिकेश,,,

उत्तराखंड

Big breaking: मौत के पंजों से दो पर्यटकों को छुटाकरा ले आई ख़ाकी, आगरा से घूमने आए थे ऋषिकेश,,,

ऋषिकेश। गंगा में काल का ग्रास बनने जा रहे दो पर्यटकों को मुनिकीरेती जल पुलिस के हुनरबाज, जांबाज कर्मियों ने मौत के पंजे से बचा लिया। जिस पर स्थानीय लोगों एवम पर्यटकों ने पुलिस का थैंक्स बोला है। मित्रता,सेवा और सुरक्षा के स्लोगन पर काम करने वाली उत्तराखंड पुलिस अनेकों ऐसे काम है ,जिससे ख़ाकी का नाम कई बार प्रदेश और देश स्तर पर रोशन हुआ, बात करते हैं टिहरी जनपद के मुनिकीरेती थाना जल पुलिस की,जो थाना प्रभारी रितेश शाह की अगुवाई में निरन्तर गंगा में समाने वाले पर्यटको को सकुशल बचाने के प्रयास में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…

घटना आज की है हुवा यूं कि एक परिवार आगरा उत्तरप्रदेश से यंहा मुनिकीरेती क्षेत्र में घूमने आया था। इस बीच परिवार के दो सदस्य गंगा में स्नान करने उतर गए। गंगा की तेज धाराओं की चपेट में आने के चलते वह डूबने लगे। चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोगों में हड़कम्प मच गया। मौके पर तैनात जल पुलिस के सुभाष ध्यानी, विदेश चौहान ,रवि राणा, पुष्कर रावत,महेंद्र चौधरी और लखन ने जान की परवाह न करते हुए दोनों का रेस्क्यू कर बचा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

अपने प्रियजनों को सकुशल देख परिजनों ने मुनिकीरेती पुलिस को थैंक्स बोलकर पुलिस का मनोबल बनाया। उधर,थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि रेस्क्यू किये गए पर्यटकों की पहचान बोबी पुत्र रामवीर सिंह व संजय सिंह पुत्र विजय सिंह निवासी विनायक नगर सिकंदरा,आगरा,उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।उन्होंने चेतावनी वाले स्थानों पर न जाने के लिए लोगों से अपील भी की है।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top