Connect with us

हाकम सिंह के सांकरी स्थित अवैध रिसोर्ट पर बड़ी कार्रवाई, किया गया ध्वस्त…

उत्तराखंड

हाकम सिंह के सांकरी स्थित अवैध रिसोर्ट पर बड़ी कार्रवाई, किया गया ध्वस्त…

UKSSSC Paper leak: उत्तराखंड में पेपर लीक मामले में तेजी से कार्रवाई की जा रही है। मामले में सुर्खियों में आए भर्ती घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह के सांकरी स्थित अवैध रिसोर्ट पर शासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है। हाकम के इस आलिशान रिजॉर्ट पर आज आखिरकार बुल्डोजर चल गया है। इस रिजॉर्ट को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं तेज थी। रिजॉर्ट में अधिकारियों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छाई हुई थी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पेपर लीक मामले में आरोपित पूर्व भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के सांकरी मोरी स्थित रिसॉर्ट पर आज मंगलवार आज ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। हाकम की पत्नी और ग्रामीणों के विरोध के बीच बुल्डोजर एक्शन हुआ। रिजॉर्ट को खोलने का काम शुरू कर दिया गया। मौके पर प्रशासन की जेसीबी भी पहुंचा दी गई। देर शाम तक रिजॉर्ट के काफी हिस्से को हटाने की कार्रवाई की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में सबसे बड़ा नाम उत्तरकाशी के नेता हाकम सिंह को लेकर हुआ। मामले में एसटीएफ हाकम सिंह सहित अब तक 40 से ज्यादा गिरफ्तारियां कर चुकी है। मामले में जांच में हाकम के मोरी सांकरी में आलीशान रिजॉर्ट का खुलासा हुआ। राजस्व विभाग व गोविंद वन्य जीव विहार द्वारा संयुक्त रूप से अतिक्रमण को लेकर नाप -जोख की गई थी। नाप जोख में वन विभाग की मुनारे क्षतिग्रस्त पाए गए। वन विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त मुनारों की पुनः मरम्मत का कार्य भी किया गया और वन भूमि के अतिक्रमण को लेकर चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए। साथ ही अतिक्रमण की गई भूमि को सील किया गया था। जिसे आज ढ़हा दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू…

गौरतलब है कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की भर्तियों में गड़बड़ी को लेकर पिछले दिनों कुछ युवाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी। युवाओं की शिकायतों को बेहद गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए। डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशों ओर अगले ही दिन इस मामले में देहरादून के रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। जांच के दौरान एक के बाद एक बड़े खुलासे होते चले गए।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top