Connect with us

हरिद्वार: भीमगौड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, इन्हें किया गया निलंबित…

उत्तराखंड

हरिद्वार: भीमगौड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, इन्हें किया गया निलंबित…

उत्तराखंड में हरिद्वार में बैराज का गेट टूटने के शासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है। ये कार्रवाई हरिद्वार में विगत 16 जुलाई को भीमगौड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में की गई है। गेट टूटने की शासन स्तर पर हुई जांच में सिंचाई विभाग के दो अधिकारी की लापरवाही सामने आई है। जिसपर उन्हें निलंबित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भीमगौड़ा बैराज के गेट टूटने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि सिंचाई विभाग ने हरिद्वार एसडीओ शिवकुमार कौशिक और अधिशासी अभियंता नलिन वर्धन को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्हें हरिद्वार से हटा दिया गया है। उन्हें निलंबित करते हुए लखनऊ विभाग में अटैच कर दिया गया है। वहीं इस प्रकरण के बाद उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग एसडीओ अनिल कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

गौरतलब है कि गंगा के तेज बहाव के कारण हरिद्वार के भीमगोड़ा बैराज का गेट नंबर- 10 अचानक टूट गया था। जिसके चलते मौके पर हड़कंप मच गया था। उस समय गंगा का जलस्तर भी खतरे के निशान को छू रहा था और अलर्ट जारी किया गया था। गेट टूटने के बाद स्थिति को बमुश्किल कंट्रोल किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जिला सम्मेलन व देवभूमि रत्न सम्मान का हुआ आयोजन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top