Connect with us

उत्तराखंड विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, ARTO आनंद जायसवाल गिरफ्तार…

उत्तराखंड

उत्तराखंड विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, ARTO आनंद जायसवाल गिरफ्तार…

देहरादून: उत्तराखंड में विजिलेंस की टीम लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है। गुरूवार को विजिलेंस की टीम ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए एक पीसीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि टीम ने ARTO आनंद जायसवाल को गिरफ्तार किया (Uttarakhand Vigilance arrested ARTO) है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विजिलेंस की टीम ने 2009 बैच के पीसीएस अधिकारी एआरटीओ आनंद जायसवाल को गिरफ्तार किया है। उन पर चालान के जुर्माने को अधिक वसूलने और राजस्व कोष में कम पैसा दर्शाने के गंभीर आरोप के चलते गिरफ्तार किया गया है। उन पर 420,467, 468, 471, 409 आईपीसी एवं 13 ( 1) 13 (2) PC एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

बताया जा रहा है कि आनंद जायसवाल जब ऋषिकेश में तैनात थे, तब उन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगे थे। आरोप है कि ऋषिकेश में अपने कार्यकाल के दौरान ARTO आनंद जायसवाल गाड़ियों का एमवी एक्ट को तहत कार्रवाई कर सीज करते थे और फिर उनकी जुर्माने की राशि में घपलेबाजी करते थे। उनपर 29 लाख की हेराफेरी का आरोप है।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…

बताया जा रहा है कि घपलेबाजी के मामले की भनक लगते ही उनको रंगे हाथ पकड़ा गया था। उसके बाद से ही विजिलेंस की विवेचना चल रही थी और कार्रवाई पूरी होते ही विजिलेंस ने ARTO आनंद जायसवाल को देहरादून परिवहन मुख्यालय से गिरफ्तार किया है। वर्तमान में देहरादून परिवहन मुख्यालय में उनकी तैनाती थी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top