Connect with us

बरते सावधानीः उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार…

उत्तराखंड

बरते सावधानीः उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार…

Weather Alert: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि आज जहां कुछ जिलों में येलो अलर्ट है तो वहीं अगले तीन दिन भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, छह को कुमाऊं के लिए ऑरेंज और गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट है। सात अक्तूबर को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। कुमाऊं मंडल में ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है। जिससे लोगों को सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  सात अक्टूबर को बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिले व गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों में प्रदेश में छह से आठ अक्टूबर तक भारी से बहुत भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। सात अक्टूबर को बहुत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट है। लिहाज इस दौरान नदी-नालों के उफान पर आने और पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

प्रदेश में मौसम कुछ दिन साफ रहने के बाद फिर करवट बदलने लगा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक धूप के साथ बादलों की आंख-मिचौनी शुरू हो गई है। बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये हैं। देहरादून में कहीं-कहीं गरज और तेज हवाओं के साथ मध्यम से तेज बौछार पड़ रही हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की चेतावनी इसके बाद छह से आठ अक्टूबर तक प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…

बताया जा रहा है कि सात अक्तूबर को कुमाऊं के सभी एवं गढ़वाल के कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को सूचना भेज दी गई है। सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।  खासकर कुमाऊं में अत्यंत भारी वर्षा हो सकती है। इस दौरान नदी-नालों में बाढ़ के हालात, मैदानों में जलभराव होने की आशंका है। पर्वतीय क्षेत्रों में चट्टान खिसकने के साथ भूस्खलन हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top