Connect with us

देश के टॉप थ्री थानों में शामिल हुआ बनबसा थाना, केंद्रीय गृह मंत्री करेंगे सम्मानित…

उत्तराखंड

देश के टॉप थ्री थानों में शामिल हुआ बनबसा थाना, केंद्रीय गृह मंत्री करेंगे सम्मानित…

उत्तराखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उत्तराखंड पुलिस के एक थाने को देश के टॉप थ्री थानों में शामिल किया गया है। यह उपलब्धि इसलिए बड़ी , क्योंकि यह चयन देश के करीब 16 हजार पुलिस स्टेशनों में से हुआ है। राज्य में 160 पुलिस स्टेशन संचालित हो रहे हैं। हजारों हाथों में से नेपाल सीमा से लगे चंपावत जिले का बनबसा थाना देश के टॉप थ्री थानों में जगह मिली है। जिसके बाद अब बनबसा के थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण को दिल्ली में 20 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय अपराध नियंत्रण और आम नागरिकों के साथ व्यवहार आदि मानकों के आधार पर टॉप थानों का निर्धारण किया गया है। जिसमें नेपाल सीमा से लगे उत्तराखंड राज्य का एकमात्र इमिग्रेशन (अप्रवासन) चेक पोस्ट बनबसा का पुलिस स्टेशन टॉप थ्री थानों में शुमार हो गया है। 20 जनवरी को डीजीपी कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुलिस स्टेशन के एसएचओ लक्ष्मण सिंह जगवाण को यह पुरस्कार देंगे। प्रथम तीन में कौन सी रैंकिंग मिलेगी, इसकी घोषणा उसी दिन होगी।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

बताया जा रहा है कि बनबसा से नेपाल के लिए वैध आवाजाही होती है और रोजाना औसतन तीन हजार से अधिक देशी-विदेशी लोगों की आवाजाही होती है। बनबसा सीमा से होने वाली मानव तस्करी और मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने में भी तीन दशक पहले बने इस थाने और बनबसा शारदा बैराज पुलिस चौकी की शानदार भूमिका रही है। वर्ष 2022 में भी बनबसा थाने को देशभर में सातवीं रेंक मिली थी।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: केदारनाथ मे प्रभावित कारोबारियों के लिए लाखों का बजट मिलेगा…

सीएम ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चंपावत जिले के बनबसा पुलिस स्टेशन को देश के सर्वोत्तम तीन पुलिस स्टेशनों में शामिल किया है। यह उपलब्धि प्रदेश में सुशासन एवं सुदृढ़ कानून व्यवस्था की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सभी पुलिस कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा का प्रतिफल है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top