Connect with us

कैम्‍पटी फाल और मुनिकीरेती तपोवन में भारी वाहनों पर प्रतिबंध, ये की गई व्यवस्था…

उत्तराखंड

कैम्‍पटी फाल और मुनिकीरेती तपोवन में भारी वाहनों पर प्रतिबंध, ये की गई व्यवस्था…

टिहरीः उत्तराखंड में पर्यटन सीजन चल रहा है। ऐसे में शासन-प्रशासन पर्यटकों की सुविधा के लिए कई फैसले ले रहा है। इसी कड़ी में टिहरी जिले में स्थित पर्यटक स्‍थल कैम्‍पटी फाल और मुनिकीरेती तपोवन में भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि यहां शनिवार और रविवार को भारी वाहनों के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। इन वाहनों के लिए समय सीमा तय कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पर्यटन सीजन एवं चारधाम यात्रा के चलते इन दिनों कैम्‍पटी और ऋषिकेश के मुनिकीरेती क्षेत्र में वाहनों का दबाव बढ़ गया है। जिसे देखते हुए अब टिहरी जिले में स्थित पर्यटक स्‍थल कैम्‍पटी फाल और मुनिकीरेती तपोवन में भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब यहां शनिवार और रविवार को सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक भारी वाहनों के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। बताया जा रहा है कि वीकेंड पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगने के बाद श्रीनगर से आने वाले भारी और मालवाहक वाहनों को शिवपुरी के पास रोका जाएगा। जहां पर अस्थायी पार्किंग का इंतजाम किया गया है। वहीं, श्यामपुर ऋषिकेश से ढालवाला में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों को चंद्रभागा नदी किनारे खड़ा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: अभी बरसात से नहीं मिलेगी निजात, अलर्ट जारी…

आपको बता दें कि बदरीनाथ हाईवे पर हादसे के खतरे को देखते हुए रात दस बजे से तड़के चार बजे तक सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर पहले ही प्रतिबंधित है। टिहरी जिला प्रशासन ने तपोवन और भद्रकाली पुलिस चौकी पर बैरियर लगाए हैं। जहां पर रात 10 बजे से सुबह 4 बजे के बीच वाहनों को आगे जाने से रोका जा रहा है। चेक पोस्ट पर साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं। विभिन्न स्थानों पर भी पुलिस की चेक पोस्ट पर कर्मचारी गश्त कर निगरानी करते हैं।

कैम्‍पटी फाल और मुनिकीरेती तपोवन में भारी वाहनों पर प्रतिबंध, ये की गई व्यवस्था…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top