Connect with us

सत्र के पहले दिन विपक्ष कमजोर, अकेली विरोध प्रदर्शन करती दिखी अनुपमा रावत..

उत्तराखंड

सत्र के पहले दिन विपक्ष कमजोर, अकेली विरोध प्रदर्शन करती दिखी अनुपमा रावत..

देहरादून: उत्तराखंड में आज (मंगलवार) से पांचवीं विधानसभा का प्रथम सत्र शुरू हो गया है। सदन में बीजेपी पूरे एक्शन में है तो वहीं कांग्रेस बिना नेता प्रतिपक्ष के है।सदन मे सुबह 11 बजे से राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि)  ने अभिभाषण शुरू किया। तो विपक्ष ने सदन में महंगाई के विरोध में बैनर दिखाए।र्व सीएम हरीश रावत की पुत्री व हरिद्वार ग्रामीण से विधायक अनुपमा रावत सदन की सीढियों पर अकेली विरोध प्रदर्शन करती दिखी। जिसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज से उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र शुरू हो गया है, जो 31 मार्च तक चलेगा।  उत्तराखंड का राज्यपाल गुरमीत का  बनने के बाद यह उनका पहला अभिभाषण है। पहले बजट अभिभाषण के लिए विधानसभा पहुंचे राज्यपाल का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया। इस दौरान गार्ड तो आफ आनर दिया गया। राज्‍यपाल ने अभिभाषण में कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव प्रयोग कर रही है। संस्कृत शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। मातृ शिशु सेवा में सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत तीन हज़ार रुपये दिए जा रहे हैं। बुजुर्गों व दिव्यांगों को पेंशन दी जा रही है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सरकार नए वित्तीय वर्ष के प्रथम चार माह के लिए लगभग 21 हजार करोड़ रुपये का लेखानुदान पेश करेगी ।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

गौरतलब है कि पांचवीं विधानसभा के पहले सत्र में विपक्ष कमजोर दिखा । बिना नेता प्रतिपक्ष के ही सदन की कार्यवाही शुरू की गई। पूर्व सीएम हरीश रावत की पुत्री व हरिद्वार ग्रामीण से विधायक अनुपमा रावत सदन की सीढियों पर अकेली विरोध प्रदर्शन करती दिखी। अनुपमा रावत ने अपने दुपट्टे पर स्लोगन लिखा  हुआ था। वह महंगाई के खिलाफ सदन की सीढियों पर बैठकर प्रदर्शन करती दिखी। वहीं किच्छा से कांग्रेस विधायक तिलकराज बेहड़ ने विधानसभा सदस्यता की शपथ ली। पूर्व में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के कारण वह शपथ नहीं ले पाए थे। इसलिए आज सुबह 10 बजे विधानसभा सचिव ने अपने कक्ष में उन्‍हें शपथ दिलवाई। अब आगे की कार्रवाही तीन बजे के बाद होगी।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top