Connect with us

1200 करोड़ के घोटाले में एक और आरोपी गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को ठगी का शिकार…

उत्तराखंड

1200 करोड़ के घोटाले में एक और आरोपी गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को ठगी का शिकार…

Uttarakhand News: उत्तराखंड सहित देश के अलग अलग कोनो में फर्जी कंपनियां और वेबसाइट बनाकर आम जनता से 1200 करोड़ की चपत लगाई  गई है। इस मामले में एसटीएफ व साइबर पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ये ठगी लोगों को फर्जी वेबसाइट में ऑनलाइन ट्रेडिंग में पैसे इन्वेस्ट कर अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार साइबर पुलिस टीम ने बताया कि वर्ष 2021 सितम्बर में अमित कुमार पुत्र रामेश्वर प्रसाद निवासी- डी-2, ज्वालापुर सुभाष नगर,जनपद हरिद्वार को एक साइबर ठग द्वारा व्हाट्सएप्प कर सोना, रेडवाईन व मसाले आदि चीजों की चीन से ऑनलाइन ट्रेडिंग पर पैसा इन्वेस्ट कर अधिक से अधिक मुनाफा कमाने का लालच दिया गया। जिसपर पीड़ित द्वारा ठग के कहे अनुसार अलग-अलग तारीखों पर आरोपी के बताए खातों में 15 लाख रुपये ठग लिए गए थे। इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान  1200 करोड़ के घोटाला का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

बताया जा रहा है कि  1200 करोड़ रुपये का घोटाला करने वाले गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ में कई बड़े खुलासे हुए है। पुलिस ने मामले में अभी तक छः आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये गिरोह जहां कई गुना अधिक पैसा कमाने का लालच देकर ठगी करता तो वहीं फिल्मो की स्क्रीनिंग के नाम पर करोडो रुपये क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से भारत से बाहर भेजेता था। जिसमें एक फिल्म निर्माता के शामिल होने का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…

मामले में साइबर पुलिस टीम द्वारा एक 10 हज़ार ईनामी अभियुक्त अश्वनी कुमार(36)पुत्र चंद्रमणि तिवारी मूल निवासी- ग्राम व पोस्ट भभुआ थाना भभुआ जनपद कैमूर बिहार व हाल निवासी- मकान नंबर- 2, 3फ्लोर मंगल बाजार रोड विजय विहार उत्तम नगर थाना बिंदापुर दिल्ली को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जिसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फोन, डेबिट कार्ड व लैपटॉप बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top