Connect with us

जोशीमठ आपदा: पुनर्वास पैकेज का निर्धारण करने के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन…

उत्तराखंड

जोशीमठ आपदा: पुनर्वास पैकेज का निर्धारण करने के लिए 11 सदस्यीय कमेटी का गठन…

Joshimath Sinking: जोशीमठ में हालात नाजुक बने हुए हैं। भूधंसाव के बीच जोशीमठ में बारिश ने भी नई मुसीबत खड़ी कर दी है। 11 जनवरी की रात जोशीमठ में बारिश हुई। ऐसे में राज्य सरकार जोशीमठ में भूधंसाव से प्रभावित लोगों को मुआवजा देने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में एक 11 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो पुनर्वास पैकेज का निर्धारण करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: मंत्री गणेश जोशी पर जांच होगी या नहीं, 25 सितंबर कैबनेट मे होगा फैसला…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जोशीमठ नगर पालिका क्षेत्र में भूधंसाव से प्रभावित भवन मालिकों/परिवारों के विस्थापन के लिए विशेष पुनर्वास पैकेज एवं अनुदान हेतु सरकार की ओर से 45 करोड़ रुपये की राशि रिलीज की गई है। जोशीमठ में विस्थापित किए जा रहें लोगो के पुनर्वास पैकेज की दर निर्धारित करने के लिए सरकार ने बनाई DM की अध्यक्षता में कमेटी DM समेत 11 सदस्य कमेटी बनाई गई। बताया जा रहा है कि जोशीमठ में प्रभावितों को तत्काल अंतरिम सहायता का पारदर्शी वितरण व पुनर्वास पैकेज की दर तय करने के लिए यह कमेटी गठित की गई है।”

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...

गौरतलब है कि बारिश ने जोशीमठ के नागरिकों के साथ-साथ प्रशासन की चिंता को भी दोगुना कर दिया है। स्थानीय लोग भूधंसाव और इमारतों में आ रही दरारों से भयभीत है। प्रशासन लगातार खतरनाक इमारतों से लोगों को रेस्क्यू कर रहा है। प्रदेश की धामी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार स्थिति को मॉनिटर कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  चर्चा: डीएम सविन ने आशाओ से उनकी समस्या को जाना, किया संवाद…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top