Connect with us

नौकरशाही में बड़े बदलाव की खबरों के बीच कैबिनेट मंत्री से मिले ये दो अधिकारी, हलचल तेज

उत्तराखंड

नौकरशाही में बड़े बदलाव की खबरों के बीच कैबिनेट मंत्री से मिले ये दो अधिकारी, हलचल तेज

देहरादून: उत्तराखंड में नौकरशाही में बड़े बदलाव की खबरों के बीच रविवार को एक मुलाकात ने ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मचा दिया है। ये मुलाकात कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और राज्य के दो बड़े सीनियर अधिकारियों के बीच उनके आवास पर हुई है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पूर्व मुख्य सचिव ओमप्रकाश और प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी आज सुबोध उनियाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। मंत्री और अधिकारियों के बीच हुई इस मुलाकात से राजनीति और नौकरशाही दोनों में भूचाल ला दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…

बता दें कि पूर्व मुख्य सचिव ओमप्रकाश और प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी प्रदेश के सबसे बड़े पदों पर रह चुके हैं। ये दोनों ही अधिकारी अपने पदों से सरकार की तरफ से हटाए गए थे। वैसे तो इसे सामान्य मुलाकात कहां जा रहा है, लेकिन नई सरकार के गठन के साथ ही नई जिम्मेदारियों को लेकर सरकार की तरफ से नए लोगों की तलाश की संभावनाओं के बीच सुबोध उनियाल से इन नौकरशाहों की मुलाकात खासी अहम भी मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  तोहफा: उत्तराखंड के पीआरडी जवानों के लिए खुशखबरी,क्या? पढ़ें…

गौरतलब है कि मुख्य सचिव ओमप्रकाश त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यमंत्री रहते सबसे ताकतवर नौकरशाह रहे है। उनको पिछली भाजपा सरकार में ही पद से हटाया गया था और उन्हें राजस्व परिषद के अध्यक्ष के साथ दिल्ली में स्थानीय आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई थी। तो वहीं अधिकारी आईएफएस ऑफिसर राजीव भरतरी है, जिन्हें पिछली भाजपा सरकार में कार्यकाल पूरा होने से पहले ही हटा दिया गया था। उन्होंने इसके विरोध में कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया है। अब दोनों की मुलाकात का क्या निष्कर्ष निकलता है ये वक्त ही बताएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top