Connect with us

अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

उत्तराखंड

अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

देहरादून। पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश के चलते जनजीवन अस्त- व्यस्त है भारी बारिश से अधिक चंपावत जनपद को नुकसान पहुंचा है जहां कई जगह पर सड़के बंद है इसके अलावा भूस्खलन और बादल फटने से कई घरों को नुकसान पहुंचा है तो दो लोगों की मौत भी हुई है। 48 घंटे से हुई भारी बारिश के चलते टनकपुर पिथौरागढ़ एनएच पर दो दिन से आवाजाही पूरी तरह बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान: अपने कार्यो के लिए इस सम्मान से नवाजा जायेगा पुलिसकर्मियों को...

बारिश के चलते एनएच, एसएच समेत 39 सड़क मार्ग बंद है। शनिवार सुबह फिर से टनकपुर चंपावत मार्ग पर भारी मालवा आने से सड़क बाधित हुआ है। टनकपुर चंपावत और पिथौरागढ़ मार्ग पर करीब 10 जगह पर पहाड़ से मालवा आने से सड़क बंद है। प्रशासन मार्ग खोलने का प्रयास कर रहा है, लेकिन बारिश के कारण पहाड़ी से गिर रहा मलबा हटाना आसान नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हिमालय के संरक्षण को गठित होगी विशेष कमेटीः सीएम…

बारिश के कारण मरोड़ाखान के पास करीब ऑल वेदर रोड का 20 मीटर एनएच का हिस्सा ढह गया है। इससे अब आवाजाही पूरी तरह मुश्किल हो गई है। सड़क बंद होने से 100 से अधिक गांवों की एक लाख से अधिक की आबादी के लोगों का संपर्क पूरी तरह मुख्यालय से कट गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…

रौकुंवर गांव में भारी बारिश को कारण मलबा लोगों के घर में घुस गया। शुक्रवार को हुई भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से जहां एक महिला की मौत हुई है तो वही बादल फटने से एक महिला मालवे में दब गई जिससे उसकी मौत हुई है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top