Connect with us

प्रदेश में बारिश-ओलावृष्टि को लेकर एक बार फिर अलर्ट, अगले दो दिन इन जिलों में होगी बारिश-बर्फबारी…

उत्तराखंड

प्रदेश में बारिश-ओलावृष्टि को लेकर एक बार फिर अलर्ट, अगले दो दिन इन जिलों में होगी बारिश-बर्फबारी…

Weather Update:  प्रदेश में जहां एक और तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से राहत मिली है। मैदानी क्षेत्रों में धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलेगा और अगले कुछ दिन कहीं-कहीं हल्की वर्षा और गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार IMD ने तीन व चार अप्रैल के लिए उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड में इस प्रकार की स्थितियां बन रही हैं। विभाग ने सोमवार और मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन…

बताया जा रहा है कि आज देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। 04 अप्रैल को भी तीनों जिलों में गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो 05 अप्रैल से बारिश से राहत रहने की उम्मीद है। साथ ही, 3500 मीटर से ऊपर के क्षेत्रों में बर्फबारी की भविष्यवाणाी की है। इस दौरान मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाएं चलने और बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top