Connect with us

उत्तराखंड में 4 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 4 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश…

उत्‍तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि विभाग ने आज से 4 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि देहरादून, नैनीताल, चम्पावत और बागेश्वर में अन्य जिलों के मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाश में बिजली चमकने की संभावना है और तेज से बहुत तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 4 अगस्त तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। उत्तराखंड में चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 4 अगस्त से लेकर इसी तरह से 12 अगस्‍त तक बारिश होती रहेगी। अगस्त के दूसरे सप्ताह से पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार राज्य में अब तक सामान्य से 52 फीसदी बारिश कम हुई है। हालांकि, जुलाई माह में अभी तक सामान्य से 39 फीसदी अधिक बारिश हुई है।मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार भारी बारिश के कारण संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top