Connect with us

नैनी सैनी एयरपोर्ट, पिथौरागढ़ को एरोड्रम लाइसेंस जारी, सीएम धामी ने ऐसे जताई खुशी…

उत्तराखंड

नैनी सैनी एयरपोर्ट, पिथौरागढ़ को एरोड्रम लाइसेंस जारी, सीएम धामी ने ऐसे जताई खुशी…

उत्तराखंड को केंद्र से बड़ी सौगात मिली है। बताया जा रहा है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए ) द्वारा उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) को नैनी सैनी एयरपोर्ट, पिथौरागढ़ को एरोड्रम लाइसेंस जारी कर दिया है। जिस पर सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है। अब इससे हवाई सफर आसान हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एरोड्रम लाइसेंस मिलने के बाद एक तरह से पिथौरागढ़ एयरपोर्ट पब्लिक के इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, ये फ्लाइट की सेवा कब शुरू की जाएगी, इसका फैसला उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण को करना है। इसके साथ ही अब नैनी सैनी एयरपोर्ट में बड़े जहाज भी उतर सकेंगे। गौर हो कि हाल ही में इस एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा सेना को दिया गया है।  यहां से सेना चीन और नेपाल पर नजर रख सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  129 छात्र-छात्राएं होंगी सम्मानित, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने चयनित छात्रों को दी बधाई...

बताया जा रहा है कि नैनीसैनी एयरपोर्ट में एटीसी, सुरक्षा, फायरब्रिगेड सहित सभी व्यवस्थाएं पहले से मौजूद हैं।  नियमित उड़ान के लिए डीजीसीए की ओर से लाइसेंस मिल गया है। अब यहां विमान सेवा शुरू होने के बाद सीमांत के लोग सड़कमार्ग से 15-17 घंटों में तय करने वाले सफर को महज एक घंटे में पूरा कर सकेंगे। फिलहाल, इसका किराया कितना होगा, यह तय नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…

वहीं बताया जा रहा है कि  मुख्यमंत्री ने नैनी सैनी एयरपोर्ट पिथौरागढ़ को एरोड्रम लाइसेंस देने का अनुरोध किया था। अब नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण को नैनी सैनी एयरपोर्ट, पिथौरागढ़ को एरोड्रम लाइसेंस जारी करने के लिए मुख्यमंत्री ने इसे राज्य की एयर कनेक्टिविटी की मजबूती की दिशा में एक बड़ा कदम बताया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सचिव गृह शैलेश बगोली ने ली प्रदेश के यातायात प्रबन्धन को लेकर बैठक, दिए ये निर्देश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top