Connect with us

मानसून पूर्व की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट, आपदा प्रबंधन ने डीएम के साथ बैठक…

उत्तराखंड

मानसून पूर्व की तैयारियों को लेकर प्रशासन अलर्ट, आपदा प्रबंधन ने डीएम के साथ बैठक…

Uttarakhand News: प्रदेश में हरवर्ष बारिश से होने वाले नुकसान से बचने और आपदा से निपटने के लिए मानसून पूर्व की तैयारियों को लेकर शासन सतर्क हो गया है। इसके लिए सचिव उत्तराखण्ड आपदा प्रबंधन प्राधिकरण रंजीत सिन्हा की अध्यक्षता में आज सचिवालय में मानसून से पूर्व की तैयारियों को लेकर बड़ी बैठक हुई है। बैठक  राज्य के समस्त जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई। जिसमें सभी डीएम को बारिश से पूर्व तैयारियां रखने के लिए निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: IAS के ताबड़तोड़ तबादले, देखें…

सचिव  सिन्हा ने जिलाधिकारियों को जिलों में मॉक ड्रिल अनिवार्य रूप से संपन्न कर लिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित डिपार्टमेंट आपदा की स्थिति में जिलों से सम्पर्क बनाये रखने हेतु अपने एक सीनियर ऑफिसर को नोडल अधिकारी नामित कर लें। उन्होंने कहा कि सभी जिले अपने संसाधनों जिसमें भोजन, पानी, मेडिसन आदि के भंडारण तथा अति संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर लें।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…

मार्गों पर आपदा से संबंधित अधिकारियों के सम्पर्क सूत्र एवं डिटेल वाले होर्डिंग स्थापित करने से आपदा की स्थिति में आमजन को काफी सुविधा होगी। बैठक में आईजी SDRF रिद्धिम अग्रवाल, अपर सचिव आपदा प्रबंधन सविन बंसल व राज्य स्तर के समस्त लाईन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top