Connect with us

प्रशासन अलर्ट: कुमाऊं मंडल में डॉक्टरों की छुट्टियों पर रोक, इस विभाग ने भी रद्द की कर्मियों की छुट्टियां…

उत्तराखंड

प्रशासन अलर्ट: कुमाऊं मंडल में डॉक्टरों की छुट्टियों पर रोक, इस विभाग ने भी रद्द की कर्मियों की छुट्टियां…

Uttarakhand News: उत्तराखडं में नए साल के जश्न को लेकर प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। जश्न के मद्देनजर उत्‍तराखंड वन विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। विभाग ने फील्ड कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है तो वहीं हल्द्वानी में डॉक्टरों की छुट्टियों पर रोक लगाई गई है। निर्देश दिए गए है कि कुमाऊं मण्डल में तैनात चिकित्सकों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोडकर अवकाश स्वीकृत ना किए जाए।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार साल के स्वागत और पुराने साल की विदाई के लिए होने वाले जश्न की तैयारियों ने वन विभाग की चिंता बढ़ा दी है। माना जा रहा है कि वनों से सटे होटल -रिजॉर्ट आदि में  जश्न की आड़ में कोई वन एवं वन्यजीवों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे देखते हुए विभाग के फील्ड कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। केवल अपरिहार्य स्थिति में ही छुट्टी स्वीकृत की जाएगी। इसके साथ ही वन मुख्यालय ने राज्य की सीमाओं पर गहन चौकसी के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

दूसरी ओर आयुक्त दीपक रावत ने निर्देश दिये हैं कि मण्डल के चिकित्सक बिना जिलाधिकारी की अनुमति के मुख्यालय छोड कर न जायें। बताया जा रहा है कि शीत ऋतु एवं ठंड के प्रकोप तथा पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फवारी की सम्भावना के साथ ही कोविड-19 महामारी की चौथी लहर के दृष्टिगत ये फैसला लिया गया है। उन्होंने मण्डल में तैनात चिकित्सकों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोडकर अवकाश स्वीकृत ना किये जाने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top