Connect with us

Acchivment: शैक्षिक गतिविधियों में अव्वल रहने वाले, इस बार प्रदेश के 18 शिक्षक होंगे सम्मानित…

उत्तराखंड

Acchivment: शैक्षिक गतिविधियों में अव्वल रहने वाले, इस बार प्रदेश के 18 शिक्षक होंगे सम्मानित…

देहरादून। उत्तराखंड में शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए अध्यापकों का चयन कर लिया गया है। इसके तहत प्रारंभिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान के तहत शिक्षकों का चयन किया गया है। चयनित सभी शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2021 के तहत सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: केदारनाथ धाम ट्रस्ट का जल्द बदलेगा नाम, प्रक्रिया हो गई शुरू…

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। प्रारंभिक शिक्षा में 13, माध्यमिक में चार और प्रशिक्षण संस्थान के एक शिक्षक सहित कुल 18 शिक्षकों को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

ये शिक्षक होंगे सम्मानित-

प्रारंभिक शिक्षा में पौड़ी से गबर सिंह बिष्ट, चमोली से अंजना खत्री, उत्तरकाशी से सरिता, देहरादून से राजीव कुमार पांथरी, हरिद्वार से बीना कौशल, टिहरी से हृदय राम अंथवाल, रुद्रप्रयाग से हेमंत कुमार चौकियाल, चंपावत से मंजू बाला, बागेश्वर से ललित मोहन जोशी, ऊधमसिंह नगर से मोहन सिंह, नैनीताल से नंद लाल आर्य, पिथौरागढ़ से हरीश चंद पांडेय, अल्मोड़ा से मनोज कुमार पंत का चयन शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

वहीं, माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी से दिवाकर प्रसाद पैन्यूली, हरिद्वार से पूनम राणा, पिथौरागढ़ से दीपा खाती और अल्मोड़ा से तनुजा जोशी को चुना गया है, जबकि प्रशिक्षण संस्थान में चंपावत के डॉ.अविनाश कुमार शर्मा को पुरस्कार से नावाजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  विरोध: दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मंदिर के विरोध मे तीर्थ पुरोहित…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top