Connect with us

अभिलाष थपलियाल ने कान के रेड कार्पेट पर दिखाई उत्तराखंड की संस्कृति…

उत्तराखंड

अभिलाष थपलियाल ने कान के रेड कार्पेट पर दिखाई उत्तराखंड की संस्कृति…

उत्तराखंड के युवा देश-दुनिया में प्रदेश को नई पहचान दिला रहे है। इसी कड़ी में अभिनेता अभिलाष थपलियाल का नाम जुड़ गया है। अभिलाष ने कान फिल्म महोत्सव की शुरुआत उत्तराखंड के पारंपरिक परिधान में की। अभिलाष चाहते थे कि फैशन की राजधानी के नाम से मशहूर कान के रेड कार्पेट पर जब वो पहली बार जाएं तो अपने साथ उत्तराखंड की पहचान को भी ले जाएं। अभिलाष ने अपना यह छोटा-सा प्रयास उत्तराखंड के निवासियों को समर्पित किया है।

बता दें कि अभिलाष ने अनुराग कश्यप की अपनी आगामी फिल्म ‘ कैनेडी ‘ के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 के रेड कार्पेट पर चलते हुए , अभिलाष थपलियाल गर्व से अपने गृह राज्य उत्तराखंड के एक टुकड़े को फ्रेंच रिवेरा ले गए। अपने डैपर डिज़ाइनर वियर के साथ, अभिलाष ने मीनाकृति: द ऐपन प्रोजेक्ट फ्रॉम उत्तराखंड द्वारा निर्मित ऐपन मोटिफ स्टोल लपेटा। मोटिफ में मैग्पीज़ हैं जो खुशी के पक्षी माने जाते हैं। उन्होंने एक स्वॉर्ड ब्रोच के साथ लुक को पूरा किया जो हमारे लोगों की वीरता को दर्शाता है। पोशाक सरब खनिजो द्वारा डिजाइन की गई थी और अमनदीप कौर द्वारा स्टाइल की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

अपने अनुभव को साझा करते हुए, अभिलाष ने कहा, “मुझे पहाड़ी पर गर्व है। यह मेरे जीवन का एक बहुत बड़ा दिन है और मुझे अपने साथ घर का एक टुकड़ा ले जाना था। इस ऐपण मोटिफ की तुलना में मुझे घर के करीब क्या ला सकता है? यह किसका संकेत है? मेरे लिए उत्सव। मैंने मीनाकृति द्वारा बनाया गया ऐपण मोटिफ स्टोल पहना है: उत्तराखंड से ऐपण प्रोजेक्ट।, जो इस स्थानीय कला को बनाने के लिए स्थानीय महिलाओं को काम पर रखता है। यह एक बड़ा दिन है और मैं रेड कार्पेट पर एक संस्कृति को ले जाना चाहता था। ”

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…

अभिलाष ने अनुराग कश्यप की ‘कैनेडी’ के लिए रेड कार्पेट पर वॉक किया, जिसमें सनी लियोन और राहुल भट भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं और फेस्टिवल के मिडनाइट स्क्रीनिंग सेक्शन में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए तैयार है। ‘कैनेडी’ इस साल भारत की उन दो फिल्मों में शामिल है, जिन्हें इस साल समारोह में आधिकारिक तौर पर चुना गया है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

अभिलाष पेशेवर रूप से एक रेडियो जॉकी, फिल्म अभिनेता और टीवी होस्ट हैं। उन्हें ‘वर्ल्ड कबड्डी लीग’ में एक होस्ट के रूप में देखा गया था और उन्हें टीवीएफ के एस्पिरेंट्स’, ‘ब्लर’ और ‘फाडू’ सहित अन्य में भी देखा गया था। कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 16 मई को शुरू हुआ और 27 मई को समाप्त होगा। 1946 में स्थापित, यह फेस्टिवल फिल्म निर्माताओं के लिए अपने कामों को प्रदर्शित करने और प्रतिष्ठित पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जिसमें पाल्मे डी’ओर भी शामिल है, जो सर्वोच्च पुरस्कार है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top