Connect with us

ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 211 सड़कें बाधित, ग्रामीणों ने जाग कर गुजारी रात…

उत्तराखंड

ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 211 सड़कें बाधित, ग्रामीणों ने जाग कर गुजारी रात…

Uttarakhand Monsoon: उत्तराखंड में मानसून की शुरूआत हो चुकी है। शुरआती बारिश ने ही राज्य में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जहां एक और नदी नाले उफान पर हैं, तो वहीं मलबा आने से ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 211 सड़कें बाधित हो गई है। सैकड़ों लोग फंसे हुए है। तो वहीं यमुनोत्री क्षेत्र से लगे राना गांव में सड़क का मलबा और पानी लोगों के घरों के आंगन तक पहुंच गया। पानी देखकर ग्रामीणों ने रात जागकर गुजारी।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सोमवार को प्रदेश में कुल 211 सड़कें बंद रहीं। लोनिवि की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में नौ राज्य स्तरीय मार्ग, नौ जिला मुख्य मार्ग, तीन अन्य जिला मार्ग, 83 ग्रामीण सड़कें और 107 पीएमजीएसवाई की सड़कें बंद हो गईं। सड़कों को खोलने के काम में 240 जेसीबी मशीनों को लगाया था। इस दौरान कुल 74 सड़कों को खोलने में कामयाबी मिली। जबकि 68 सड़कें सोमवार को बंद हुई। 143 सड़कें एक दिन पहले से ही बंद थीं।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

वहीं, बीती देर रात हुई बारिश के चलते एक बार फिर बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में बंद हो गया है। जिससे हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं। जिसमें चारधाम यात्री और स्थानीय लोग हैं। जो मार्ग थखुलने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि सिरोबगड़ का भूस्खलन जोन नासूर बन गया है। यहां आए दिन हाईवे बाधित हो जाता है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही आवाजाही में जान का जोखिम का खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top